April 24, 2024
रिपोर्ट-फरीद सिद्दीकी

Share This News!

सुदर्शन समाचार ब्यूरो

काशीपुर 20 सितंबर 2022:काशीपुर में कुंडेश्वरी स्थित आईआईएम में मंगलवार को बुक डोनेशन ड्राइव कार्यक्रम के अंतर्गत आईआईएम काशीपुर द्वारा 4 हजार पुस्तकों को काशीपुर के एससी गुड़िया आईएमटी एंड लॉ कालेज, श्रीराम इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट, रुद्रपुर के आईएमईसी इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट तथा हल्द्वानी के पाल कालेज को प्रदान की गईं ताकि कॉलेज के छात्र-छात्रा भविष्य में इन पुस्तकों का उपयोग कर सकें।

बता दें कि भारतीय प्रबंध संस्थान काशीपुर में छात्र-छात्राओं को बिजनेस नॉलेज व एजुकेशन प्रदान करने के साथ ही समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं। इसी क्रम में आज बुक डोनेशन ड्राइव कार्यक्रम के तहत संस्थान की लाईब्रेरी में रखी तमाम पुस्तकें इस उद्देश्य के साथ काशीपुर के एससी गुड़िया आईएमटी एंड लॉ कालेज, श्रीराम इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट, रुद्रपुर के आईएमईसी इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट तथा हल्द्वानी के पाल कालेज को प्रदान की गईं कि ताकि कॉलेज मैं पढ़ने वाले छात्र छात्रा इनका उपयोग कर सकें। आईएमईसी इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट, रुद्रपुर के भगवान सिंह मोशाल ने इसे सराहनीय बताते हुए कहा कि वे अपेक्षा करते हैं नॉलेज शेयर के लिए आईआईएम काशीपुर आसपास के संस्थानों के विद्यार्थियों को भी सेमिनार इत्यादि में आमंत्रित करेगा।

श्रीराम इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट, काशीपुर के डायरेक्टर डॉ. योगराज बिष्ट ने कहा कि आईआईएम काशीपुर द्वारा उठाये गये इस कदम की जितनी भी सराहना की जाये, कम होगी। उन्होंने कहा कि कॉलेज के छात्रों को पुस्तकें मिलने से उनमें शिक्षा के प्रति ललक और बढ़ेगी। वहीं, गुड़िया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट लॉ कॉलेज के निदेशक डॉ केवल कुमार ने संस्था के इस योगदान प्रशंसा करते हुए कहा कि पुस्तकों को कॉलेजों की लाइब्रेरी में रखा जाएगा और यह पुस्तकें भविष्य में छात्रों के काम आएंगी।आईआईएम के लाइब्रेरियन डॉ. मोहम्मद आसिफ खान ने बताया कि छात्र-छात्राओं द्वारा पुस्तकें डोनेट करने के उपरांत इनकी उपयोगिता पर विचार कर इन्हें अन्य संस्थानों को प्रदान किये जाने पर सहमति बनी। आज कार्यक्रम आयोजित कर करीब चार हजार पुस्तकें काशीपुर, रुद्रपुर व हल्द्वानी के संस्थानों के प्रतिनिधियों के सुपुर्द कर दी गईं। कार्यक्रम में आईआईएम काशीपुर के डायरेक्टर प्रो. कुलभूषण बलूनी समेत अन्य प्रोफेसर छात्र-छात्राएं एवं स्टाफ मौजूद रहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page