May 19, 2024
सुदर्शन समाचार ब्यूरो

Share This News!

काशीपुर 15 अप्रैल, 2024

श्रीराम संस्थान के प्रांगण में वार्षिक पुरस्कार समारोह एवं वल्र्ड क्लाउड सुरक्षा (World Cloud Security Awareness Month) बड़े हर्षोल्लास व उत्साह के साथ मनाया गया। समारोह के मुख्य अतिथि माननीय प्रो0 दीवान सिंह रावत, कुलपति, कुमाऊँ विश्वविद्यालय, नैनीताल, विशिष्ट अतिथि श्री हरभजन सिंह चीमा, पूर्व विधायक, काशीपुर, श्री अतुल असावा, प्लांट हेड, फ्लेक्सिटफ लि0, काशीपुर, श्री आर0 एस0 तिवारी, प्रधानाचार्य, शेमफोर्ड स्कूल, काशीपुर, श्रीराम संस्थान के अध्यक्ष श्री रवीन्द्र कुमार, निदेशक प्रो0 (डॉ0) योग राज सिंह, प्राचार्य डॉ0 एस0 एस0 कुशवाहा आदि ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। तदुपरान्त संस्थान के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ0 महेन्द्र सिंह बोरा एवं असिस्टेंट प्रोफेसर श्रीमति शिवांगी वर्मा द्वारा (World Cloud Security) पर Presentation दी गई। तथा छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुत नृत्य प्रस्तुतियों ने सभी दर्शकों को भाव-विभोर कर दिया। सभी दर्शकों एवम अतिथियों ने कार्यक्रम की भूरि-भूरि प्रशंसा की।
इस अवसर पर श्रीराम संस्थान के असिस्टेंट मैनेजर (एडमिन) श्री आशुतोष शर्मा को सत्र 2023-24 के लिए बेस्ट एम्प्लाम्इ अवार्ड से सम्मानित किया गया। साथ ही साथ संस्थान के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ0 महेन्द्र सिंह बोरा, असिस्टेंट प्रोफेसर श्री भूपेन्द्र सिंह लटवाल एवं श्रीमति शिवांगी वर्मा द्वारा लिखी गयी पुस्तक का विमोचन किया गया तथा संस्थान के 20 मेधावी छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति प्रदान की गयी एवं विभिन्न वार्षिक खेलों में विजयी एवं प्रतिभाग करने वाले छात्र छात्राओं को भी पुरस्कृत किया गया।
संस्थान के अध्यक्ष श्री रवीन्द्र कुमार जी ने सभी सम्मानित अतिथियों, दर्शकों एवं छात्र-छात्राओं का स्वागत किया और विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आज श्रीराम संस्थान के छात्र-छात्राएं उच्च नौकरियों के लिए बनने वाली मैरिट लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा रहे हैं। उन्होंने कहा सभी छात्र-छात्राओं को मेहनत व लगन से अपना बेहतर प्रदर्शन देना चाहिए। आज संस्थान के 20 मेधावी छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति प्रदान की गयी। श्रीमति अमृता अग्रवाल ने बताया की यह हमारे संस्थान के लिए गर्व की बात है कि 20 मेधावी छात्र-छात्राओं में 14 छात्राएं हैं।
समारोह के मुख्य अतिथि प्रो0 दीवान सिंह रावत ने कहा कि जीवन में उन्नति के लिए शिक्षा महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। समाज का एक अच्छा इंसान बनना भी महत्वपूर्ण है। यदि हम अपने जीवन में स्व-अनुशासन को अपना ले, तो जीवन की दिशा बदल सकती है और समय का पाबंद होना भी एक अनुशासित व्यक्ति का गुण होता है। यह एक व्यक्ति को अधिक कुशल और समय के साथ चलने में मद्द करता है। एक अनुशासित और समय का पाबंद व्यक्ति हमेशा खुश, तंदरुस्त और स्वस्थ रहता है।
विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक श्री हरभजन सिंह चीमा जी ने कहा कि छात्र-छात्राओं को अपने जीवन में समय सारणी बनाकर लक्ष्य प्राप्त करने के लिए परिश्रम करना चाहिए। जीत हो या हार हो हमें कभी खेलना नहीं छोड़ना चाहिए, हमनें आज जितनी ऊँचाइयों को छुआ है, हमें उससे और भी ऊपर जाना है।
विशिष्ट अतिथि श्री अतुल असावा जी ने (World Cloud Security Awareness) के सम्बन्ध में विद्यार्थियों को संदेश दिया तथा जीवन में छोटी-छोटी सेविंग्स, Learning from Traveling & Positive Thinking की उपयोगीता को समझाया। और छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
इस अवसर पर संस्थान के अध्यक्ष श्री रवीन्द्र कुमार, निदेशक प्रो0 (डॉ0) योग राज सिंह, प्राचार्य डा0 एस0 एस0 कुशवाहा, विभागाध्यक्ष (शिक्षा विभाग) डॉ0 सुनीता शर्मा, विभागाध्यक्ष (प्रबन्धन विभाग) डॉ0 शोभित त्रिपाठी, विभागाध्यक्ष (कम्यूटर विज्ञान विभाग) श्री बलविन्दर सिंह, समस्त शिक्षकगण एवं समस्त छात्र-छात्राऐं उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page